Sunday, November 18, 2018

Sad Status

1. आप पहलू में जो बैठे तो सम्भल कर बैठना
दिल ऐ बेताब को आदत है मचल जाने की…!!

2. मेरे दर्द का थोड़ा सा हिस्सा लेकर तो
 देखो अगर शायर न बन जाओ

3. लोग इन्तजार करते रह गये, कि हमें टूटा हुआ देखें,
और हम थे कि सहते सहते पत्थर  के हो गये ।

4. इतना दर्द तो मौत भी नही देती,
जितनी दर्द तेरी ख़ामोशी दे रही है।

5. सोचा था बताएंगे हर एक दर्द तुमको,
लेकिन तुमने तो इतना भी न पूँछा की खामोश क्यों हो।

6. बात तो सिर्फ जज़्बातों की है वरना,
मोहब्बत💏 तो सात फेरों के बाद भी नहीं होती…😢😢

7. जब मैंने पूछा रिश्ता क्या है हमारा
तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा
तुम दिल💗 बहलाने के काम आते हो😢

8. सौ बार दिल से कहा कि भूल जा
उसको पर उसने हर बार कहा
तुम दिल💗 से नहीं कहते

9. इतनी मोहब्बत क्यों की मैंने तुझसे,
अब ये सोच सोच कर मुझे
खुद से नफरत होने लगी है...

10. तुम मेरी ज़िन्दगी का वो अनछुआ पहलू है
जो अक्सर मेरे दिल को छू जाता है

11. मेरी मान, छोड़ दे जिद करना ऐ दिल,
न जाने कितनी जिन्दगियाँ बर्बाद देखी हैं
हमनें इस जिद की ज़द में…😢

12. जब मिलते हो नाराज़ हो जाते हो
इसका मतलब अभी रिश्ते में जान बाकी है

13. टूट जायेंगी तेरी ज़िद की आदत उस वक़्त..
जब मिलेगी ख़बर तूजको की याद करने
वाला अब याद बन गया है

14. मेरा हाल देखकर मोहब्बत भी शर्मिंदा है,
की वो शख्स सब कुछ कर गया फिर भी जिन्दा है...

15. मशवरें तो खूब दिया करते हो खुश रहा करो,
कभी खुश रहने की वजह भी दे दिया करो।

16. बस खत्म ही समझो ये किस्सा मोहब्बत का,
पहले तुम्हें मेरा नहीं होना था, अब मुझे तुम्हारा नहीं होना

17. हमारी कद्र उनको होगी तन्हाईयो में एक दिन,
अभी तो बहुत लोग हैं उनके पास दिल्लगी करने का$

18. सुना है दिल से याद करो तो खुदा भी आ जाता है,
हमने तो तुम्हें सांसो मैं बसाया फिर भी अकेले है!

19. समझाया था मैंने उसे की वो ही मेरी ज़िन्दगी है...
चला गया मुझे छोड़ के ये जानते हुए की वो ही मेरा सहारा था...

20. शायरी और शराब और कुछ नही ।
जान मेरी
खूबसूरत तौफे हे तेरी मोहब्बत के ।

21. अक्सर मोहब्बत उन्ही लोगो से होती है
जिन्हें पाना नामुमकिन होता है।

22. उसने मुझे छोड़ दिया तो क्या हुआ
मैंने भी तो सारी दुनिया छोड़ दी थी उसके लिए🙄

23. तेरा नाम था आज किसी अजनबी की जुबान पे…
बात तो जरा सी थी पर दिल ने बुरा मान लिया…

24.  तीखी हो तो खंजर से गहरा जख्म देती है,
और मीठी हो तो वैसे ही कत्ल कर देती है…

25. बस यूं ही थम के रहे गया कारवां दिल का,
हम कहे नहीं पाए उसने सुनना नहीं चाहा

27. कितना कुछ जानता होगा वो शख्स मेरे बारे में, मेरे मुस्कुराने पर भी जिसने पूछ लिया की तुम उदास क्यों हो..

28. हम तो तुमसे दूर हुए थे अपनी कमी का एहसास दिलाने को, लेकिन तुमने तो मेरे बिना जीना ही सीख लिया।

29. ढूँढ रहे हो मुझसे दूर जाने के बहाने सोचता हूँ,
दुनिया छोड़ कर तेरी मुश्किल आसान कर दूँ…!!

30. इश्क ना हुआ कोहरा हो गया,
तुम्हारे सिवा कुछ दिखता ही नहीं!

31. लग गयी बद्दुआ हमें गुलाबों⚘🌷 की..
जिनको हमने तुम्हारी खातिर तोडा था..😢

32.  न पीछे मुर्र के देखो, न आवाज़ दो मुझको,
बरी मुश्किल से सीखा है मैने अलविदा कहना...

33. बेवज़ह बिछड तो गये हो, बस इतना बता दो.
 "कि" सुकून मिला या नहीं तुम्हे...

34. तरस आता है मुझे अपनी मासूम सी पलकों पर,
जब भीग कर कहती हैं कि अब रोया नहीं जाता।

35.  वक्त के साथ कई दर्द मेरी जान अब पुराने निकले,
कुछ गम ऐसे थे मेरी जान जो तेरे बहाने निकले,

36. जज़्बातों के खेल में मुहब्बत के सबूत न मांग हमसे
मैंने वो आंसू भी बहाए हैं जो मेरी आंखों में न थे

37. तुझको मेरी न मुझको तेरी खबर आएगी
ये ज़िन्दगी अब यूँ ही, दबे पाँव गुज़र जाएगी...

38. तुम ने किया न याद कभी भूल कर हमें,
हम ने तुम्हारी याद में सब कुछ भुला दिया...

39. मत करवाना मोहब्बत हर किसी को ए खुदा !
हर किसी में जीते जी मरने की ताक़त नही होती

40. मेरी यादों की कश्ती उस समुन्दर में तैरती है,
जहाँ पानी सिर्फ और सिर्फ मेरी पलकों का होता है..!

41. आओ चलो बांटें कुछ किस्से मोहब्बत के..
वो मेरे हुए, फिर गैरों के हुए हमें खोके..

42. आज जिस्म में जान है तो देखते नही हैं लोग,
जब रूह निकल जाएगी तो कफन हटा हटा कर देखेंगे लोग..

43. लोगो ने रोज़ कुछ नया ही माँगा खुदा से,
एक हम हैं की तेरे सवाल से आगे नहीं गए....

44. सिमट गया मेरा प्यार...चंद अल्फाजों मे..
जब उसने कहा... मोहब्बत तो है पर..तुमसे नहीं..

45. किसी को चाह कर न पाना दर्द देता है,
लेकिन पा कर खो देना जिंदगी तबाह कर देता है।

46. दर्द सहने की अब कुछ यूँ आदत सी हो गयी है
कि अब दर्द न मिले तो दर्द सा होता है...

47. तजुर्बा कहता है मोहब्बत से किनारा कर लूँ,
और दिल कहता है ये तज़ुर्बा दोबारा कर लूँ ..

48.  तुम ने मोहब्बत में एक पल खोया है,
मैंने उस पल में सारी ज़िन्दगी खो दी...

49. एक ज़ख्म नही, यहाँ तो सारा वजूद ही ज़ख्मी है,
दर्द भी हैरान है कि, उठूँ तो कहाँ से उठूँ...

50. हो सके तो अब के कोई सौदा न करना,
मैं पिछली मोहब्बत में सब हार आया हूँ.

No comments:

Post a Comment