Monday, February 25, 2019

Nokia 9 PureView Price In India | Nokia 9 Pureview Specification

 NOKIA 9 PUREVIEW 


Nokia ने लांच किया 5 कैमरे वाला दुनिया का सबसे पहला स्मार्टफोन Nokia 9 Pureview लॉन्च, इतनी है कीमत
नई दिल्ली
Nokia के स्मार्टफोन बनाने और बेचने वाली कंपनी HMD Global ने बार्सिलोना में आयोजित  में पांच कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

Nokia9-Pureview-image
Nokia 9 Pureview 



हम सभी जानते है कि Nokia दुनिया कि भरोसेमंद ब्रांड्स में से एक है । समय-समय पर Nokia अपने Smartphone में नए-नए बदलाव लेकर आई है । Nokia के Smartphone बनाने वाली कंपनी HMD Global ने हाल ही में 5 कैमरों वाला दुनिया का सबसे पहला Smartphone लांच कर दिया । कंपनी ने यह लांचिंग बार्सिलोना में आयोजित कार्यक्रम मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 (MWC2019) में की ।

 Nokia 9 Pureview Images 

Nokia9-Pureview-image-
Nokia 9 Pureview Image


कंपनी ने इस Smartphone का नाम Nokia 9 Pureveiw रखा है । कम्पनी ने बताया कि Nokia 9 Pureview दुनिया का सबसे पहला 5 कैमरों वाला Smartphone है । इससे पहले आज तक किसी भी ब्रांड ने 5 कैमरों वाला Smartphone लांच नही किया है ।



  Nokia 9 Pureview Price in India   


साथ ही कम्पनी ने बताया कि Nokia 9 Pureview की सेल मार्च के महीने से शुरू होने वाली है । कम्पनी ने Nokia 9 Pureview Smartphone की कीमत 699 डॉलर रखी है जो भारतीय मुद्रा के हिसाब से लगभग 50000 रूपये के आसपास होगी । कम्पनी ने कुछ चुनिंदा मार्केट्स में Nokia 9 Pureview Smartphone के प्री-आॅरडर्स (Pre-Order) भी लेना शुरू कर दिए हैं ।


 Nokia 9 Pureview Camera Samples  


Nokia 9 Pureview Smartphone  केवल मिडनाइट ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। फोन के पीछे लगे हैं 12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे है । Nokia 9 PureView के बैक में 12-12 मेगापिक्सल के 5 कैमरे दिए गए हैं। इन पांच कैमरों में से 2 फुल कलर हैं। वहीं, 3 कैमरे मोनोक्रोम हैं, जो कि ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी को बेहतर बनाएंगे। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

  Nokia 9 Pureview Specification  


फोन में नेक्स्ट जेनरेशन Pro कैमरा ऐप भी दिया गया है। Nokia 9 PureView में 5.99 इंच का QHD+ pOLED नोकिया Pure DisPlay है। यह स्मार्टफोन 6000 सीरीज एल्युमीनियम से बनाया गया है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। फोन को IP67 रेटिंग दी गई है, जो कि इसे वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट बनाती है। 

No comments:

Post a Comment