Wednesday, March 13, 2019

Post office vacancy 2019 | पोस्ट ऑफिस में निकली 8800 भर्तियाँ

डाक विभाग में 8800+ ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, करें आवेदन ऑनलाइन

 Post office jobs 2019 notification 



India Post Recruitment March 2019

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2019 के लिए 8800+ ग्रामीण डाक सेवक के पदों की रिक्तियों को इंडिया पोस्ट तमिलनाडु और ओडिशा सर्कल ने मार्च 2019 में अधिसूचित किया है. ये पद शाखा पोस्टमास्टर, सहायक शाखा पोस्टमास्टर, डाक सेवक और अन्य के रूप में तमिलनाडु और ओडिशा सर्किल के विभिन्न पोस्टल सर्कल में भरे जाएंगे.
जो उम्मीदवार जीडीएस भर्ती 2019 के लिए इच्छुक हैं, वे संबंधित मंडल के डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 8800+ रिक्त पदों के ,लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
इंडिया पोस्ट, तमिलनाडु सर्किल जीडीएस जॉब 2019
इंडिया पोस्ट, तमिलनाडु सर्किल जीडीएस जॉब 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च 2019 से आरम्भ होगी. उम्मीदवार नीचे दिए गए आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2019 है.
इंडिया पोस्ट, तमिलनाडु सर्किल जीडीएस जॉब 2019 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास आवश्यक शैक्षिक योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन प्रस्तुत किए गए आवेदन और स्वत: जेनेरेटेड मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा.
इंडिया पोस्ट ओडिशा सर्कल भर्ती 2019, जीडीएस 4392 पद

ओडिशा सर्कल, इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है, ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम) असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम), डाक सेवक ओडिशा के विभिन्न भागों जैसे अस्का, बेरहामपुर, कटक, फूलबानी आदि में कुल 4392 रिक्तियां उपलब्ध हैं.

 Post Office Recruitment 2018 apply online 


योग्य उम्मीदवार 15 मार्च से 15 अप्रैल 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in or www.appost.in/gdsonline के माध्यम से इंडिया पोस्ट जीडीएस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के 4392 पदों में से ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम) असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के अन्य पद हैं.
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने भारत सरकार / राज्य सरकारों / संघ द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड स्कूल शिक्षा द्वारा आयोजित मैथ और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया है) में 10 वीं कक्षा के साथ माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण की होनि चाहिए.
उम्मीदवार ने राज्य सरकार द्वारा घोषित या भारत के संविधान की 8 वीं अनुसूची से संबंधित संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार कम से कम 10 वीं कक्षा तक [अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में] स्थानीय भाषा का अध्ययन किया हो.
महत्वपूर्ण तिथि:
• आवेदन करने की तिथि: 15 मार्च 2019
• आवेदन की अंतिम तिथि: 15 अप्रैल 2019
पद रिक्तियों का विवरण:
कुल पद: 8834
ग्रामीण डाक सेवक तमिलनाडु- 4442 पद
ग्रामीण डाक सेवक ओडिशा- 4392 पद
जिलेवार रिक्तियों के लिए विस्तृत अधिसूचना लिंक की जाँच करें.

 Post office jobs 2019 notification 



पात्रता मानदंड:
• शैक्षिक योग्यता: भारत सरकार / राज्य सरकार / संघ शासित प्रदेशों द्वारा स्कूल शिक्षा के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा आयोजित मैथ और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया है) में 10 वीं कक्षा के साथ माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण. ग्रामीण डाक सेवकों की सभी स्वीकृत श्रेणियों के लिए अनिवार्य शैक्षिक योग्यता होना आवश्यक है.
• स्थानीय भाषा का अनिवार्य ज्ञान: उम्मीदवार को राज्य सरकार द्वारा घोषित या भारत के संविधान की 8 वीं अनुसूची से संबंधित संवैधानिक प्रावधानों के अनुसार कम से कम 10 वीं कक्षा तक [अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में] स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए.
• बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण: उम्मीदवार के पास ऊपर (i) में निर्दिष्ट GDS के सभी अनुमोदित श्रेणियों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार / राज्य सरकार / विश्वविद्यालयों बोर्ड / निजी संस्थान संगठन द्वारा संचालित किसी भी कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से कम से कम 60 दिनों की अवधि का बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रमाणपत्र होना चाहिए. बेसिक कंप्यूटर ज्ञान प्रमाण पत्र से उन मामलों में छूट योग्य होगी जहां उम्मीदवार ने मैट्रिकुलेशन या कक्षा बारहवीं या किसी अन्य उच्च शैक्षणिक स्तर में एक विषय के रूप में कंप्यूटर का अध्ययन किया है.
 आयु सीमा (15 मार्च 2019 तक)
• जनरल / यूआर कैंडिडेट्स के लिए- 18 और 40 साल
• सरकारी मानदंडों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट.
चयन प्रक्रिया:
नियमानुसार स्वत: निर्मित मेरिट सूची के अनुसार चयन किया जाएगा
ऑनलाइन जमा किए गए उम्मीदवारों के आधार पर। उच्च शैक्षणिक योग्यता के लिए कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा।
आवेदन कैसे करें:
योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन लिंक http://appost.in/gdsonline पर 15 मार्च 2019 से 15 अप्रैल 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.
इंडिया पोस्ट तमिलनाडु के लिए अधिकारिक सूचना पीडीएफ डाउनलोड
इंडिया पोस्ट ओड़िसा के लिए अधिकारिक सूचना पीडीएफ डाउनलोड
ऑनलाइन आवेदन लिंक
लेटेस्ट गवर्नमेंट जॉब्स ऑनलाइन

No comments:

Post a Comment